कॉर्क #MagicMaker- Niamh- गठिया आयरलैंड के लिए

मेरा नाम Niamh है और मैं 2022 Vhi महिला मिनी मैराथन के लिए कॉर्क का मैजिक मेकर बनकर खुश हूं। मेरी उम्र 22 साल है और मैं यूसीसी में अपने अंतिम वर्ष में हूँ, जहाँ मैंने 4 साल फ्रेंच और कला इतिहास का अध्ययन करते हुए बिताए हैं। मैंने पिछले साल मध्य फ्रांस में यूनिवर्सिटी क्लेरमोंट औवेर्गने में विदेश में पढ़ाई की थी, जो एक ऐसा अनुभव था जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता।

 

VhiWMM में मेरा पहली बार दौड़ना 2019 में था, 18 वर्ष की आयु में, आर्थराइटिस आयरलैंड की सहायता के लिए, उसी वर्ष जिसमें मैंने इसके लिए अपना लेख लिखा थामेरी आरए कहानी। यह एक शानदार धूप वाला दिन था और डबलिन सिटी के चारों ओर कुछ ऐसा नहीं था जैसा मैंने पहले कभी नहीं देखा था। मुझे टीम की बाकी प्यारी महिलाओं के साथ आर्थराइटिस आयरलैंड के प्रधान कार्यालय से स्पष्ट रूप से याद है। हमने रास्ते में एक-दूसरे के साथ अपनी व्यक्तिगत कहानियां साझा कीं और इससे पहले कि हम जानते कि हमने 10 किमी पूरा कर लिया था! आर्थराइटिस आयरलैंड के चमकीले नारंगी रंग पहने हुए फिनिश लाइन को पार करना अद्भुत लगा।


गठिया के साथ रहने वाले व्यक्ति के रूप में दौड़ना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन साथ ही यह एक ऐसा आउटलेट रहा है जिसमें मैं दर्द और जकड़न को दूर करने में सक्षम रहा हूं जो बीमारी के साथ आता है। मैं तब से हर साल इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रेरित हूं, और मैं इस बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहता हूं कि आयरलैंड में गठिया कितने युवाओं और बच्चों को प्रभावित करता है। मुझे याद है कि अपने साथियों को यह समझाना कितना कठिन था कि मुझे शुरुआत में गठिया था, इसलिए मुझे आशा है कि मैं कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता हूं जो आज की युवा पीढ़ी को इसके बारे में बोलने के लिए प्रोत्साहित करे और यह बताए कि यह बहुत अधिक सामान्य है कई लोगों की तुलना में!

 

#WomenMakingMagic इस वर्ष की थीम आयरलैंड की पहली महिला मिनी मैराथन के 40 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रही है, जो इसे वास्तव में एक विशेष आयोजन बनाती है। तब से इस आयोजन में बड़े पैमाने पर वृद्धि हुई है, जिसमें हर साल नए चेहरे सामने आते हैं। मेरे लिए, यह वह जगह है जहां जादू बनाया जाता है, हर तरफ से महिलाओं के साथ खड़ा होता है, प्रत्येक को एक व्यक्तिगत कहानी बताने के लिए। यह नई दोस्ती को जगाता है, साथ ही नई पीढ़ी की लड़कियों को भी प्रेरित करता है जो भविष्य में भी इस परंपरा को जारी रखेंगी।

 

इस वर्ष इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले किसी भी व्यक्ति को मेरी सलाह है कि वास्तव में इस क्षण में जीएं। इसे पूरा करें। अपने रंगों को गर्व से पहनें और बस मज़े करें। चाहे आप दौड़ें, टहलें या टहलें, महत्वपूर्ण हिस्सा हिस्सा लेना है और ऐसा करने में गर्व महसूस करें!

प्रशिक्षण के संदर्भ में, मैं कहूंगा कि इसे अपनी गति से लें। आप कैसा महसूस करते हैं, इस पर अधिक ध्यान दें। आप दौड़ने और चलने के बीच वैकल्पिक करना पसंद कर सकते हैं, जो मुझे तब मददगार लगा जब मैंने पहली बार शुरुआत की थी। बाहर जाना और बाहर से खुद को परिचित करना एक शानदार शुरुआत है।

मुझे आश्चर्य हुआ कि इतनी सारी महिलाओं के साथ दौड़ने से मिनी मैराथन के बजाय रन कैसे छोटा और आनंददायक लगता है! ..

 
अतिथि ब्लॉग

WomenwithImpact के अपने ब्लॉग हैं.

पिछला
पिछला

मोनाघन #MagicMaker - करेन- दिल से दौड़ना ❤️

अगला
अगला

डबलिन #MagicMaker- हेज़ल- लक्ष्य के लिए